Saturday, March 5, 2011

तनु वैड्स मनु के पप्पी ने किया दर्शकों के दिल में राज

मुंबई कटिंग व  तीन थे भाई होगी अगली फिल्म

काबरा का दीपक  डोबरियाल अब बना हिरो

(रुद्रपुर से जहांगीर राजू)

मूलरुप से उत्तराखंड स्थित पौड़ी जिले के सुदूरवर्ती गंाव काबरा का युवक दीपक डोबरियाल इन दिनों अपनी चर्चित फिल्म तनु वैड्स मनु में बेहतर अभिनय कर लोगों के दिलों में राज कर रहा है। काबरा गांव के इस पप्पी का किरदार लोगों को खुब पसंद आ रहा है।
विशाल भारद्वाज की फिल्म ओमकारा से अभिनय की शुरुआत करने वाला दीपक डोबरियाल इन दिनों बालीवुड की फिल्म तनु वैड्स मनु में धमाल मचा रहे हैं। इस फिल्म की सफलता के बाद दीपक का मानना है कि तनु वैड्स मनु उनके फिल्मी करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट है।
दीपक डोबरियाल पूरी तरह से पहाड़ की संस्कृति व परिवेश में रचे बसे हुए हैं। वह पहाड़ के परिवेश में बनी बेला नेगी की फिल्म दायें या बाएं में अभिनय कर चुके हैं। इस फिल्म में उन्होंने प्रख्यात रंगकर्मी स्व.गिरीश तिवारी गिर्दा के साथ अभियन किया है।
दीपक को इस फिल्म का ज्यादा प्रचार नहीं हो पाने का गम है। वह कहते हैं कि एक बेहतर फिल्म होने के बावजूद दायें या बाएं अधिक लोगों तक नहीं पहुंच पायी। दीपक का मानना है कि पहाड़ के लोगों की फिलिंग बहुत अच्छी होती है। एक कलाकार की सफलता के पीछे 80 फीसदी फीलिंग व 20 फीसदी टेलेंट काम करता है। बेहतर फीलिंग के चलते ही वह अपने किरदार में सही ढंग से उतर पाते हैं। बालीवुड की फिल्म तनु वैड्स मनु में उनका किरदार पप्पी लोगों को काफी पसंद आ रहा है। इस फिल्म में पप्पी शर्मिले मनु (माधवन) की आवाज बने हुए हैं। फिल्म में दर्शन मनु के दिल की हर बात को पप्पी की जुबान से सुनना चाहते हैं। तनु वैड्स मनु एक रोमांटिक कामेडी है। जिसमें उत्तराखंड का दीपक लोगों के दिलों में राज कर रहा है।
16 करोड़ के बजट की यह फिल्म मात्र चार दिनों में ही 17 करोड़ से अधिक का कारोबार कर चुकी है। दीपक बताते हैं कि यह फिल्म उनके फिल्मी करियर का टर्निंग प्वाइंट है। दीपक ने बताया कि फिल्म ओमकारा के साथ उनके करियर की शुरुआत हुई। इस फिल्म में अभिनय के लिए उन्हें बेस्ट क्रिटिक का एवार्ड मिला था। इस फिल्म के बाद उन्होंने गुलाल, दिल्ली-6, सौर्य, 13-बी, 19६1 में काम कर चुके हैं। ओम प्रकाश मेहरा के बैनर पर बन रही फिल्म तीन थे भाई उनकी अगली फिल्म है। इस फिल्म में ओमपुरी, दीपक डोबरियाल व श्रेयस तलपड़े मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म अप्रैल माह में रिलीज होगी। इसके साथ ही व सहारा वन के बैनर पर बनी फिल्म मुंबई कटिंग में भी नजर आएंगे। यह फिल्म भी अप्रैल माह में प्रदर्शित की जाएगी। उन्हें अपनी आने वाली इन दोनों फिल्मों से काफी उम्मीद है। वह कहते हैं कि इन फिल्मों में भी उनका किरदार लोगों को जरुर पसंद आएगा। दीपक बताते हैं कि उत्तराखंड के लोगों में काफी टेलंेट है। दीपक कहते हैं फिल्मों की शूटिंग से छूट्टी मिलते ही वह अपने गांव जरुर  जाएंगे। दीपक का मानना है कि हम अपनी जड़ों से जुड़े रहकर हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। वह कहते हैं कि अपनी जड़ों को भूलकर हम इंसानियत व दायित्वों को भी भूल जाते हैं। जिसका असर हमारे करियर में भी पड़ता है। दीपक ने कहा कि उत्तराखंड के युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। ऐसे में उन्हें मात्र सही दिशा दिए जाने की जरुरत है। उनका प्रयास रहेगा कि यहां के अधिक से अधिक युवाओं को बालीवुड से जोड़ा जाए।

No comments:

Post a Comment